उत्तराखण्ड में भारत बंद का मिलाजुला असर

देहरादून ————–

राजधानी देहरादून में भी किसानों के भारत बंद का मिला जुला असर देखने को मिला। कुछ जगहें दुकानें बंद रहीं, लेकिन अधिकांश जगह बाजार खुले हुए थे। इस बीच जगह-जगह धरना-प्रदर्शन और केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। बात भारतीय किसान यूनियन(तोमर) की करें तो उन्होंने आशारोड़ी कूच किया। वे यहां जाम लगाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन पुलिस ने उन्हें समझाकर वहां से भेज दिया।

दरअसल, भारतीय किसान यूनियन (तोमर) के सदस्यों ने कृषि कानून के विरोध में अशारोड़ी कूच किया। चेक पोस्ट पर जाम लगाने का प्रयास कर हंगामा भी किया। पुलिस ने यूनियन के सदस्यों को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन वे मानें नहीं और सड़क पर ही जाम लगाने पर अड़े रहे।

इस दौरान भाकियू कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ धक्का-मुक्की भी हुई। आखिर में यूनियन के पदाधिकारियों ने पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर अनुज कुमार को ज्ञापन सौंपा। इसके बाद प्रदर्शनकारी वहां से चले गए। यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष सोमदत्त शर्मा ने कहा कि वे नए कृषि कानून को किसी भी सूरत में स्वीकार नहीं करेंगे। हालांकि, उन्होंने बातचीत कर किसानों की आपत्तियों के निस्तारण की मांग भी की है। उन्होंने बताया कि इस संबंध में यूनियन की ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम एक ज्ञापन भेजा गया है।

183

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *