भराडीसैंण में देश का सबसे खूबसूरत विधानसभा भवन बनकर पूरी तरह तैयार

चमोली – विधानसभा अध्यक्ष प्रेम चन्द्र अग्रवाल ने बुधवार को भराडीसैंण (गैरसैंण) विधानसभा में निर्माण कार्यो का स्थलीय निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्यो पर संतोष व्यक्त किया। विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि भराडीसैंण में देश का सबसे खूबसूरत विधानसभा भवन बनकर पूरी तरह से तैयार है। कहा कि विगत विधान सभा सत्र के दौरान जो भी कठिनाईयां यहॉ पर देखी गयी थी, उनको दूर करते हुए सत्र चलाने के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाऐं परिसर में की जा चुकी है। इस दौरान उन्होंने विधानसभा परिसर में रह गई छोटी-छोटी आवश्यक व्यवस्थाओं को भी शीघ्र दुरूस्त करने के निर्देश निमार्णदायी संस्था को दिये।
विधान सभा अध्यक्ष ने विधानसभा के मुख्य प्रवेश द्वार के दोनों ओर अशोक की लाट व द्वार के ठीक ऊपर उत्तराखण्ड शासन का लोगों तथा प्रवेश हॉल की खूबसूरती को ओर बढाने के लिए प्रवेश हॉल में लाइटिंग झूमर लगाने के निर्देश एनबीसीसी के अधिकारियों को दिये। विधानसभा मंडप की ओर जाने वाली सीढियों की रैलिंग में ज्यादा गैप को देखते हुए सुरक्षित रैलिंग की व्यवस्था करने को कहा, ताकि सीढियों में आने जाने में किसी तरह का खतरा न हो। विधान सभा सत्र के दौरान दर्शक दीर्घा से किसी प्रकार का व्यवधान न हो इसके लिए दर्शक दीर्घा में भी सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम करने के निर्देश दिये। विधानसभा मंडप में अध्यक्ष की सीट के पीछे वाले हिस्से को भी दुरूस्त करते हुए दीवार पर महात्मा गांधी जी का चित्र लगाने को कहा। उन्होंने विधानसभा के निर्माण कार्यो पर संतोष व्यक्त करते हुए पूरे मनोयोग से विधानसभा भवन के निर्माण कार्यो को पूरा करने के लिए कार्यदायी संस्था व ठेकेदार को बधाई दी। कहा कि परिसर में छोटी मोटी जो भी कमियां है, उनको आने वाले समय में सही किया जाय। विधानसभा अध्यक्ष ने भराडीसैंण में निर्माणाधीन 96 कमरों के स्टॉफ आवास भवन का भी निरीक्षण करते हुए निर्माण कार्यो को गुणवत्ता के साथ शीघ्र पूरा करने के निर्देश कार्यदायी संस्था को दिये। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश के सभी राज्यों के सबसे विधानसभा भवनों में से भराडीसैंण में निर्मित उत्तराखण्ड का विधानसभा भवन भी है, इसकी खूबसूरती को देखने के लिए देश के प्रधानमंत्री से भी आग्रह करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने उत्तराखण्ड राज्य को पूर्व में भी कर्णप्रयाग रेलवे, ऑलवेदर रोड जैसी बडी सौगात दे चुके है।
विधानसभा भवन के निरीक्षण के दौरान कर्णप्रयाग विधायक सुरेन्द्र सिंह नेगी, विधानसभा सचिव जगदीश चन्द्रा, निर्माणदायी संस्था एनबीसीसी के जनरल मैनेजर नरेन्द्र लक्कचैरा, वीकेजी के प्रोजक्ट मैनेजर अनुराग शुक्ला, सीओ पुलिस पीडी जोशी, तहसीलदार दर्शन लाल मैठाणी सहित अन्य जनप्रतिनिधि आदि मौजूद थे।

20

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *