महाशिवरात्रि के स्नान पर्व पर स्थानीय लोग नही लगा पाये गंगा में डुबकी, हरकी पैडी पर पुलिस का पहरा – जानिये पूरी खबर

258 Views

सदीप चौहान

हरिद्वार —
महाशिवरात्रि पर हरकी पैड़ी पर दुर दूर तक कोई दिखयी नही दे रहा है। हर की पैडी पर पुलिस पूरी तरह है अलर्ट । शहरवासी तक गंगा में डुबकी नहीं लगा सके। लॉकडाउन के चलते हरकी पैड़ी के चप्पे चप्पे पर पुलिस फोर्स तैनात रही। इसके साथ ही आज सोमवार को पड़ने वाले सोमवती अमावस्या स्नान पर्व के लिए भी हरिद्वार पुलिस ने कमर कस ली है। किसी को भी गंगा स्नान की इजाजत नहीं है।

महाशिवरात्रि के दिन हरकी पैड़ी समेत हरिद्वार के अन्य गंगा घाटों पर हर बार श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ता रहा है। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के चलते स्थिति इसके उलट है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लागू लॉकडाउन के मद्देनजर पुलिस ने पहले ही श्रद्धालुओं को स्नान से रोकने के लिए रणनीति बना ली थी। बॉर्डर से लेकर शहर तक पुलिस की सख्ती के कारण बाहरी श्रद्धालु हरिद्वार नहीं पहुंच पाए। यही नहीं, शहरवासी भी स्नान के लिए हरकी पैड़ी नहीं पहुंचे। महाशिवरात्रि पर रविवार को सुबह से ही पुलिस फोर्स पूरी तरह से मुस्तैद रही।

कोतवाली प्रभारी अमरजीत सिंह के नेतृत्व में पुलिस फोर्स ने हरकी पैड़ी को पूरी तरह से सील कर दिया था। हरकी पैड़ी पहुंचने वाले हर संपर्क मार्ग पर पुलिस ने बैरिकेडिंग लगा दी थी। यदि किसी शहर वालो ने हरकी पैड़ी पहुंचने की कोशिश भी की तो उसे पुलिस ने लौटा दिया। हालांकि अन्य गंगा घाटों पर जरूर कुछ लोगों ने डुबकी लगाई।

नगर पुलिस अधीक्षक कमलेश उपाध्याय ने बताया कि सोमवती अमावस्या पर भी किसी को गंगा में डुबकी नहीं लगाने दी जाएगी। इसके लिए पुलिस पूरी तरह अलर्ट है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *