Thursday, April 25, 2024
उत्तर प्रदेश

पुलिस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में दिखे संदिग्धों की तलाश में जुटी  

 
कानपुर।
शहर के फजलगंज में हुए ट्रिपल मर्डर के बाद क्षेत्र में दहशत है। दिन में भी लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं। सड़क पर दूर-दूर तक सन्नाटा पसरा है। घटनास्थल के आसपास की दुकानें तक बंद हैं। पुलिस सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में दिखे संदिग्ध से तलाश कर रही है। क्षेत्रीय लोगों से सुराग लेने की कोशिशें पुलिस की अभी तक कामयाब नहीं हुई है।
भीड़-भाड़ वाले औद्योगिक क्षेत्र से लगे बैजनाथ खेड़ा में प्रोविजन स्टोर चलाने वाले प्रेम प्रकाश कटियार,उनकी पत्नी ललिता व बेटे नैतिक की हत्या के बाद यहां के निवासियों के दिल दहल गए। घटना के दूसरे दिन रविवार को घरों से लोग नहीं निकले। यहां के दुकानदारों ने दूसरे दिन भी दुकानें नहीं खोली। क्षेत्र के लोग घटना को लेकर यह ही कह रहे है कि किसी ने कुछ नहीं देखा। क्षेत्रीय निवासी राज सिंह बोले कि प्रेम प्रकाश की हत्या हो जाएगी,यह विश्वास ही नहीं होता। ऐसे मोहल्लों में हत्या जैसी वारदात से डर लगने लगा है।
पुलिस को ठोस सुराग हाथ नहीं लगा
पुलिस को सीसीटीवी कैमरे के फुटेज पर तीन लोग संदिग्ध दिखे हैं। इस संदिग्ध के सहारे पुलिस कातिलों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है। पुलिस की टीम क्षेत्र के लोगों से भी संदिग्ध लोगों के फुटेज दिखाकर जानकारी लेने की कोशिश की है। अभी तक पुलिस को ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है।
जख्म बयां कर रहे है बर्बरता की दास्ताँ 
फजलगंज में परचून दुकान प्रेम किशोर,उसकी पत्नी और बेटे की हत्या जिस तरीके से की गई,उसे जानकर रूह कांप उठेगी। चापड़ और लोहे की राड से ताबड़तोड़ वार किए गए। सिर-चेहरे पर और शरीर के अन्य हिस्सों पर घाव बताते हैं कि पति और पत्नी ने हत्यारों से जमकर संघर्ष किया। मासूम 12 वर्षीय बेटे पर भी रहम नहीं आया, उसके सिर पर वार करने के बाद गला किसी तार जैसी चीज से कस दिया और गर्दन मरोड़ दी। हमले में तीनों के सिर की हड्डी टूट गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट तिहरे हत्याकांड में जिस तरह निर्दयता बयां कर रही है,वो हैवान ही कर सकते हैं।
क्राइम ब्रांच समेत पांच टीमें जांच में जुटी
डीसीपी संजीव त्यागी ने बताया कि फजलगंज थाना, क्राइम ब्रांच समेत पांच टीमों को हत्याकांड का खुलासा करने के लिए लगाया गया है। जांच में कई नजदीकियों की भूमिका संदिग्ध लगी है। उन सभी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। पर्याप्त साक्ष्य मिलते ही हत्याकांड का खुलासा किया जाएगा।
फजलगंज थाना प्रभारी अजय प्रताप सिंह ने बताया कि मृतक के भाई राजकुमार,राज किशोर और प्रेम कुमार से पूछताछ की गई। इसके बाद संदेह के आधार पर एक भाई समेत छह से ज्यादा नजदीकियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। हत्याकांड से जुड़े कई अहम साक्ष्य मिले हैं। जल्द ही हत्याकांड का खुलासा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *