Thursday, March 28, 2024
उत्तराखंड

क्षतिग्रस्त पेयजल लाईन से हो सकती है बड़ी दुर्घटना : अनिरूद्ध भाटी

 

 

हरिद्वार

उत्तरी हरिद्वार ऋषिकेश रोड भूपतवाला स्थित अनुभवी आश्रम के सामने क्षतिग्रस्त पेयजल लाईन दुर्घटना को दावत दे रही है। जहां पानी की लाईन के ऊपर भूमिगत विद्युत लाईन डल गयी तथा भूमिगत लाईन का पावर बॉक्स भी स्थापित हो गया है ऐसे में बिजली लाईन के नीचे जा रही क्षतिग्रस्त पानी की लाईन से लीकेज के चलते क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सूचना मिलने पर क्षेत्रीय पार्षद अनिरूद्ध भाटी भाजपा कार्यकर्त्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे।

भाजपा पार्षद दल के उपनेता अनिरूद्ध भाटी ने जल संस्थान व भूमिगत विद्युत लाईन के अधिशासी अभियंता से वार्ता कर क्षतिग्रस्त पानी की लाईन व भूमिगत विद्युत लाईन की मरम्मत कर उन्हें व्यवस्थित करने की मांग की।

पार्षद अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि जल संस्थान व विद्युत विभाग के मध्य तालमेल के अभाव के चलते क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है ऐसे में जल संस्थान ने लाईन की मरम्मत करने के स्थान पर वहां अधूरा कार्य करते हुए गड्ढा खोद कर छोड़ दिया है जिसके चलते कोई भी क्षेत्रवासी व पशु उसमें गिरकर घायल हो सकता है।

अनिरूद्ध भाटी ने कहा कि पानी की लाईन के ऊपर भूमिगत विद्युत लाईन डालने के साथ-साथ पानी की लाईन के ऊपर ही पावर बॉक्स स्थापित कर दिया गया है। अब वहां हो रही पानी की लीकेज के चलते क्षेत्र में करंट फैलने का खतरा उत्पन्न हो गया है। उन्होंने कहा कि जल संस्थान व भूमिगत विद्युत विभाग को आपसी समन्वय बनाकर अतिशीघ्र पानी व बिजली की लाईनों को व्यवस्थित करना चाहिए।

क्षेत्रीय पार्षद की मांग पर जल संस्थान के अधिशासी अभियंता मदन सैन ने सहायक अभियंता राकेश बमराडा को तुरंत क्षतिग्रस्त लाईन के मरम्मत करने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर भाजपा वार्ड अध्यक्ष नीरज शर्मा, व्यापार मण्डल के शहर कोषाध्यक्ष अमित गुप्ता, मां गंगा भागीरथी व्यापार मण्डल के अध्यक्ष सूर्यकान्त शर्मा, दिनेश शर्मा, दिव्यम यादव, सोनू पंडित, गोपी सैनी, कन्हैया, भारत नन्दा, विनोद पाठक, रूपेश शर्मा, सुखेन्द्र तोमर, सुनील सैनी समेत अनेक भाजपा कार्यकत्ता व क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *