Tuesday, April 23, 2024
उत्तर प्रदेश

राजस्थान के नागौर में भीषण सडक हादसे में उज्जैन के घटिया के 12 लोगों की हुई मौत        

उज्जैन ।

राजस्थान में मंगलवार सुबह हुए एक भीषण सड़क  हादसे में मध्य प्रदेश के 12 लोगों की मौत हो गई. क्रूजर में सवार लोगों को सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी. सभी मृतक उज्जैन के घटिया इलाके के रहने वाले थे. इस दुर्घटना में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
यह सड़क दुर्घटना राजस्थान के नागौर जिले में श्रीबालाजी के नजदीक घटी. दुर्घटना के शिकार सभी लोग धार्मिक यात्रा पर निकले थे. क्रूजर में सवार लोग रामदेवरा बाबा धाम और करणी माता मंदिर के दर्शन करने के बाद अपने घर लौट रहे थे.
ओवरलोड थी गाड़ी
सभी लोग एक क्रूजर में सवार थे. बताया जा रहा है कि उसमें क्षमता से कहीं ज्यादा लोग सवार थे. बालाजी के नजदीक उनके वाहन को सामने से आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी. टक्कर इतनी ज़बरदस्त थी कि मौके पर ही 8 लोगों की मौत हो गई, बाकी 4 लोगों ने अस्पताल जाते वक्त दम तोड़ दिया. मृतकों में 4 पुरुष और 8 महिलाएं हैं. सभी लोग उज्जैन के सज्जन खेड़ा और दौलतपुर गांव के रहने वाले थे. दुर्घटना इतनी भीषण थी कि लोग क्रूजर में ही फंसे रह गए. वहां से गुजर रहे लोगों ने पुलिस और 108 एंबुलेंस को सूचना की तब उनकी मदद से पीडि़तों को निकाला गया.
सड़क हादसे के बाद मचा कोहराम
राजस्थान के नागौर  जिले के श्रीबालाजी कस्बे के पास एक ट्रक और क्रूजर में जबर्दस्त भिड़ंत हो गई. हादसा इतना भयावह था कि इसमें 12 लोगों की मौत हो गई और 6 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. हादसे के बाद घटनास्थल पर कोहराम मच गया. सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हालात को संभाला. घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से नोखा अस्पताल पहुंचाया गया है . पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं.
मलबे में बदल गया क्रूजर
जानकारी के अनुसार, हादसा सुबह करीब पौने आठ बजे नागौर जिले के श्रीबालाजी कस्बे के बाईपास पर हुआ. उस समय एक क्रूजर में सवार होकर 18 लोग कहीं जा रहे थे. इसी दौरान श्रीबालाजी कस्बे के बाईपास के पास एक ट्रक से क्रूजर की जोरदार भिड़ंत हो गई. भिड़ंत इतनी जबर्दस्त थी कि क्रूजर मलबे में तब्दील हो गई. इससे क्रूजर में सवार लोग उसमें फंसकर रह गए. दुर्घटना की भयावहता का अंजादा इसी से लगाया जा सकता है कि 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।
सड़क हादसे में प्रदेश के 12 लोगों की मौत पर प्रदेश अध्यक्ष ने जताया शोक
भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद  विष्णुदत्त शर्मा, संगठन महामंत्री सुहास भगत एवं सह संगठन महामंत्री  हितानंद  ने राजस्थान में हुए सड़क हादसे में प्रदेश के 12 लोगों की मौत पर शोक प्रकट किया है।
प्रदेश अध्यक्ष  विष्णुदत्त शर्मा ने दुर्घटना में हुई मौतों पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि राजस्थान में हुई एक सड़क दुर्घटना में मध्यप्रदेश के उज्जैन जिले के कई नागरिकों की मौत की दु:खद खबर मिली। ईश्वर दिवंगतों की आत्मा को शांति दें एवं शोकाकुल परिजनों को इस वज्रपात को सहन करने की शक्ति दें। प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। श्री शर्मा ने मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता एवं घायलों के उपचार का खर्च प्रदेश सरकार द्वारा उठाए जाने संबंधी घोषणा के लिए मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान का आभार प्रकट किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *