Wednesday, April 24, 2024
उत्तर प्रदेश

बेटे की मौत के बाद नहीं मिली एम्बुलेंस, ई रिक्शा में शव ले जाने को मजबूर हुई मां

वाराणसी

उत्तर प्रदेश के वाराणसी से एक दिल को झकझोर देने वाली एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसको देखने के बाद आपकी रूह कांप जाएगी. अस्पताल में एक युवक की मौत हो जाती है और वहां से बेटे के शव को ले जाने के लिए मां को एम्बुलेंस भी नसीब नहीं होती है. आखिरकार सिस्टम से हारकर वो बेटे के शव को ई-रिक्शा में लेकर जाती है. ये तस्वीर हिला देने वाली है।
यूपी के वाराणसी के बीएचयू के सुंदरलाल अस्पताल में एक बुजर्ग मां अपने बेटे की किडनी के इलाज के लिए पहुंची थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिला के बेटे को समय से इलाज नहीं मिला था, जिसके चलते उसकी मौत हो गई. उसके बेटे को किडनी से संबंधित परेशानी थी. बेटे की मौत के बाद, मां ने एम्बुलेंस में अपने बेटे के शव को अस्पताल से ले जाने की कोशिश की, पर उसको एम्बुलेंस नहीं मिली. जिसके बाद, वो शव को एक ई-रिक्शे में लादकर ले जाने को मजबूर हो गई।
इस समय कोरोना वायरस का कहर देश के कई राज्यों में छाया हुआ है. कोरोना संकट के कारण इस समय प्रदेश के हर अस्पताल का हाल बुरा है. पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में भी यही हालात है. यहां के हॉस्पिटल में बेड्स की कमी है, ऑक्सीजन की किल्लत है. हालात ऐसे हैं कि बीते दिन इलाहाबाद हाईकोर्ट को वाराणसी समेत पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने के निर्देश देने पड़े. हालांकि अभी यूपी सरकार ने लॉकडाउन लगाने से इंकार कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *