Saturday, April 20, 2024
उत्तर प्रदेश

कोरोना महामारी के बीच आईआईटी बीएचयू ने दिया हॉस्टल खाली करने का फरमान

वाराणसी

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच आईआईटी बीएचयू ने छात्रों को हॉस्टल खाली करने का फरमान जारी किया है. इस आदेश का छात्रों ने विरोध किया है. इस फरमान से नाराज होकर छात्रों ने संस्थान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।
दरअसल, प्रदेश में बढ़ रहे कोरोना केसस को लेकर संस्थान ने छात्रों को हॉस्टल को खाली करने का निर्देश दिया है. छात्र हॉस्टल खाली करने की इस बात के लिए तैयार नहीं है. जिसके चलते बीएचयू के छात्र आंदोलन पर बैठ गए है. उन्होंने हॉस्टल में ही अपना आंदोलन शुरू कर दिया है. प्प्ज् ठभ्न् के इस फरमान का स्टूडेंट पुरजोर विरोध कर रहे हैं।
छात्रों का कहना है कि उन्हें हॉस्टल से निकलने के लिए मजबूर किया जा रहा है. आरोप है कि संस्थान मेस बंद कराकर छात्रों को प्रताड़ित किया जा रहा है. इसके अलावा छात्रों का कहना है कि संस्थान वाई-फाई की सुविधा बंद करने की धमकी दे रहा है।
उधर वाराणसी- कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति को देखते हुए प्रशासन ने बीएचयू के स्टेडियम में एक हजार बेड का अस्थाई बेड बनाने का निर्णय लिया है. प्रधानमंत्री कार्यालय के निर्देश पर डीआरडीओ ने पांडाल में हॉस्पिटल निर्माण का सर्वे भी शुरू कर दिया है. 15 दिनों में अत्याधुनिक मेडिकल सुविधाओं से युक्त अस्थाई अस्पताल तैयार कर लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *