Thursday, April 25, 2024
उत्तर प्रदेश

5 शहरों में लॉकडाउन के हाईकोर्ट के फैसले पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

लखनऊ 

उत्तर प्रदेश में कोरोना कहर को देखते हुए इलाहाबाद हाई कोर्ट ने 5 शहरों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था. लेकिन योगी सरकार इससे सहमत नहीं थी, जिसके बाद सरकार ने हाई कोर्ट के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के बाद लॉकडाउन के आदेश पर अंतरिम रोक लगा दी है.
बता दें, हाई कोर्ट के आदेश पारित करने के बाद सोमवार देर रात सरकार ने यह स्पष्ट किया था कि फिलहाल पूर्ण लॉकडाउन पर विचार नहीं किया जा रहा है. इसके बाद यूपी सरकार की तरफ से सॉलिसिटर जनरल ने ब्श्रप् की बेंच में इस सुनवाई की मांग की थी।
गौरतलब है कि कोरोना के तेजी से बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य के 5 सबसे प्रभावित शहरों में लॉकडाउन का फैसला सुनाया था. 5 शहरों में लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज और गोरखपुर शामिल हैं और लॉकडाउन की अवधि 26 अप्रैल तक थी. दरअसल, राज्य में आइसोलेशन सेंटर्स की स्थिति को लेकर हाईकोर्ट में एक याचिका दायर हुई थी, जिसपर सुनवाई करते हुए जस्टिस सिद्धार्थ वर्मा और जस्टिस अजित कुमार की बेंच ने ये फैसला सुनाया था. उसी दौरान कोर्ट ने ये बात भी स्पष्ट की थी कि वह अपने आदेश से राज्य में पूर्ण लॉकडाउन नगीं लगा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *