Friday, April 19, 2024
उत्तर प्रदेश

अधिक संख्या में कर्मचारियों और जनता के आवगमन वाले शासकीय, निजी कार्यालयों तथा निजी चिकित्सालयों में तत्काल कोविड हेल्प डेस्कस्थापित की जाएं: मुख्य विकास अधिकारी

सहारनपुर

मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह ने जनपद के समस्त शासकीय, निजी कार्यालय, निजी चिकित्सालय जहां ज्यादा संख्या में कर्मचारियों एवं जनता का आना जाना होता हो, को कार्यालय में तत्काल कोविड हेल्प डेस्क लगाए जाने के निर्देश दिये।
प्रणय सिंह ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होने कहा कि स्थापित कोविड हेल्प डेस्क पर उत्तर प्रदेश शासन के चिकित्सा विभाग द्वारा निर्गत कोविड हेल्प डेस्क पोस्टर व सामान्य जानकारी के निर्देश का विवरण लगाना अनिवार्य होगा। उन्होने कहा कि संबंधित सभी कार्यालयाध्यक्ष तत्काल कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना करते हुए जिलाधिकारी के कन्ट्रोल रूम में सूचना उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें।
मुख्य विकास अधिधकारी ने कहा कि कोविड हेल्प डेस्क पर शिफ्टवार कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी जायेगी जो प्रत्येक आगंतुक का तापमान व आॅक्सीजन लेवल चैक करेंगे। कोविड हेल्प डेस्क पर तैनात कर्मचारी के द्वारा नियमित रूप से मास्क एवं ग्लब्स पहना जायेगा व आगंतुकों से सम्पर्क करते समय न्यूनतम 02 गज की दूरी बनाये रखने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होने कोविड हेल्प डेस्क पर सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनर एवं पल्स आॅक्सीमीटर की उपलब्धता सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि निर्देशों का कडाई से अनुपालन न करने वालों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *