Tuesday, April 23, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़महाराष्ट्रसमाचार

मुंबई प्रवास के दौरान मिथुन चक्रवर्ती के घर पहुंचे संघ प्रमुख मोहन भागवत

मुंबई…….

पश्चिम बंगाल में चुनावी माहौल के बीच राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत ने फिल्म अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से मुलाकात की है। दोनों के बीच यह मुलाकात मुंबई में हुई है। आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत मंगलवार सुबह खुद मुंबई स्थित मिथुन चक्रवर्ती के घर पहुंचे। दोनों के बीच यह मुलाकात सुबह हुई है। बताया जाता है कि मिथुन चक्रवर्ती ने नागपुर जाकर जब आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी, तब उन्हें मुंबई में अपने घर आने का न्योता दिया था। अब जबकि बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा एक बंगाली चेहरे की तलाश में है, तो ऐसे में आरएसएस प्रमुख की मिथुन से मुलाकात को भी काफी अहम माना जा रहा है।

हालांकि, मिथुन ने ऐसी अटकलों को सिरे से खारिज कर दिया है। मोहन भागवत से मुलाकात पर मिथुन चक्रवर्ती ने सफाई देते हुए कहा कि उनसे मेरा आध्यात्मिक जुड़ाव है। मेरी उनसे लखनऊ में मुलाकात हुई थी और बाद में मैंने उनसे निवेदन किया था कि वह जब भी मुंबई आएं तो हमारे घर जरूर आएं। मिथुन ने कहा कि इस मीटिंग को लेकर अटकलें न लगाएं, वैसा अभी कुछ नहीं है। गौरतलब है कि बंगाल की मिट्टी में जन्म लेने वाले मिथुन चक्रवर्ती के प्रोफाइल में डिस्को डांसर से लेकर सामाजिक कार्यकर्ता और राजनेता तक का तजुर्बा शामिल है। वह राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं। दिलचस्प बात यह है कि तृणमूल कांग्रेस ने ही उन्हें राज्यसभा भेजा था. लेकिन शारदा घोटाले की आंच आने के बाद दो साल तक राज्यसभा सदस्य रहे मिथुन ने इस्तीफा दे दिया था।

अब जबकि बंगाल में चुनावी सरगर्मियां चरम पर हैं और भाजपा एक स्थानीय चेहरा तलाश रही है तो ऐसे में मिथुन से आरएसएस प्रमुख की मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। अब तक बीसीसीआई अध्यक्ष और पूर्व क्रिकेटर सौरव गांगुली को लेकर सियासी अटकलें लगाई जाती रही हैं, लेकिन जबसे उन्हें हार्ट अटैक आया है तब से गांगुली का नाम राजनीति से जोड़कर नहीं देखा जा रहा है। दूसरी तरफ भाजपा लगातार ये दावे कर रही है कि बंगाल के चुनाव में वो बंगाल का चेहरा ही सामने रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *