Friday, April 19, 2024
उत्तर प्रदेशट्रैंडिंग न्यूज़समाचार

उत्तरप्रदेश में भाजपा सरकार के चार दिन ही बचे हैं: अखिलेश

लखनऊ………

समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने गन्‍ना किसानों के मामले पर योगी सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए कहा कि चार साल में गन्‍ना मूल्‍य में एक रुपये भी न बढ़ाने वाली भाजपा सरकार के चार दिन ही बचे हैं। अखिलेश यादव ने कहा, किसान महँगाई और अपनी फसल का उचित दाम न मिलने से दोहरी मार झेल रहा है और भाजपा मामले में पूर्णतया संवेदन शून्य है।

उन्‍होंने कहा, किसान को उम्मीद थी कि उस भाजपा नेताओं के वादों के अनुसार फसल की लागत का डेढ़ गुना मूल्य मिलेगा और उसकी आय दोगुनी हो जायेगी।किसान ने भी सपना देखा था कि अब वह भी खुशहाल जिंदगी जीएगा, लेकिन धोखाबाजी की सरकार के मुखिया अधूरे वादों के साथ जनता केबीच असत्य बयानबाजी में व्यस्त हैं। यादव ने कहा कि चार साल में गन्ने के दाम में एक रुपया भी न बढ़ाने वाली भाजपा सरकार के श्चार दिनश् ही बचे है और किसान धोखे का जवाब अपने वोट से देने वाले है।

यादव ने दावा किया, इस समय चीनी मिलों पर गन्ना किसानों का प्रतिदिन दो करोड़ रुपये का बकाया हो रहा है। 14 दिन के बाद किसान की अवशेष राशि बकाया श्रेणी में आ जाती है। अब तक प्रदेश में गन्ना किसानों का लगभग 10,174 करोड़ रुपये का बकाया हो चुका है।श्गन्‍ना किसानों के भुगतान के मसले को लेकर सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने पहले भी भाजपा सरकार पर आरोप लगाये थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *