Thursday, April 25, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़दिल्ली

विधायक को उठा ले गई पुलिस — आप

नई दिल्‍ली———

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि आप विधायक ऋतुराज को दिल्‍ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। भारद्वाज के अनुसार, ऋतुराज आज सुबह उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास के लिए रवाना हो रहे थे, जब पुलिस ने उन्‍हें गिरफ्तार किया। भारद्वाज ने आरोप लगाया कि श्अमित शाह अब किसी को आवाज भी उठाने नहीं दे रहे।श्

आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने कुछ तस्‍वीरें शेयर करते हुए किराड़ी एमएलए ऋतुराज की गिरफ्तारी का दावा किया। तस्‍वीरों में विधायक अपने ऑफिस से निकलकर पुलिस की गाड़ी में बैठते दिख रहे हैं। इससे पहले, दिल्‍ली पुलिस ने राघव चड्ढा की चिट्ठी के जवाब में कहा था कि श्गृह मंत्री के आवास के बाहर किसी जमावड़े की इजाजत नहीं है।श् आप ने बीजेपी के कब्‍जे वाले नई दिल्‍ली नगर निगम में ढाई हजार करोड़ के घोटाले का आरोप लगाया है। पार्टी चाहती है कि इस कथित घोटाले की जांच सीबीआई करे। अपनी इसी मांग को लेकर पार्टी के विधायक और पार्षद शाह और उपराज्यपाल अनिल बैजल के आवास पर आज धरना देने वाले थे। दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस मामले में सचिव स्तर की जांच के आदेश दिए हैं। एनडीएमसी में कथित घोटाले को लेकर दिल्‍ली सरकार के मंत्री फ्रंटफुट पर हैं। आप के मुताबिक भाजपा ने एमसीडी को भगवान भरोसे छोड़ा हुआ है। मेयर धरना देने में व्यस्त हैं और नार्थ, साउथ और ईस्ट एमसीडी में पिछले 15 दिनों से एक भी कमिश्नर मौजूद नहीं है।

पार्टी प्रवक्ता आतिशी ने कहा, ष्नार्थ एमसीडी कहती है कि हमारे पास डॉक्टर्स, नर्सेज, सफाई कर्मचारी की सैलरी देने का पैसा नहीं है। पिछले साल तक नार्थ एमसीडी के बजट में उन्हें साउथ एमसीडी से ढाई हजार करोड़ रुपए लेने थे, लेकिन इस साल के बजट में वो जीरो हो गया। वो ढाई हजार करोड़ किस की जेब में गया है।ष् बता दें ‎कि  नगर निगम में कथित घोटाले को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने भाजपा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। विधायक राघव चड्ढा ने मुद्दे को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास के बाहर प्रदर्शन की इजाजत मांगी थी। दिल्‍ली पुलिस ने अनुमति नहीं दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *