Thursday, April 18, 2024
ट्रैंडिंग न्यूज़देश

अररिया आज बिहार में घोटाला हार रहा है और लोगों का हक जीत रहा है – पीएम मोदी

(अररिया)

बिहार विधानसभा चुनाव में आज दूसरे चरण के लिए मतदान जारी है और तीसरे चरण के लिए एनडीए के पक्ष में वोट मांगने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फरबिसगंज की जनसभा में कहा कि पहले चरण के मतदान के बाद और आज अब तक मिली जानकारी के मुताबिक एक बात साफ है बिहार की जनता ने डंके की चोट पर संदेश दे दिया है कि बिहार में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। बिहार की पवित्र भूमि ने ठान लिया है कि बिहार को नई ऊंचाई पर ले जाएंगे। बिहार की जनता ने डबल डबल युवराजों को सिरे से नकार दिया है। बिहार में एक कहावत है- श्सब कुछ खैनी, भुंजा भी चबैनीश् यानी सब कुछ खाने के बाद भुंजा पर भी नजर है। कुछ लोग बिहार में इतना कुछ खाने के बाद भी राज्य को लालच भरी नजरों से देख रहे हैं। लेकिन बिहार की जनता जानती है कि कौन बिहार के विकास के लिए काम करेगा और कौन अपने परिवार के विकास के लिए काम करेगा। आज बिहार में परिवारवाद हार रहा है जनतंत्र फिर से जीत रहा है।
पीएम ने कहा कि आज बिहार में रंगबाजी और रंगदारी हार रही है। विकास फिर से जीत रहा है। आज बिहार में अहंकार हार रहा है और परिश्रम जीत रहा है। आज बिहार में घोटाला हार रहा है और लोगों का हक जीत रहा है। आज बिहार में गुंडागर्दी हार रही है और कानून का राज लाने वाले जीत रहे हैं। बिहार वो दिन भूल नहीं सकता जब चुनाव को इन लोगों ने मजाक बनाकर रख दिया था। इनके लिए चुनाव का मतलब था चारो तरफ हिंसा, हत्याएं, बूथ कैप्चरिंग, बिहार के गरीबों से इन लोगों ने वोट देने का अधिकार तक छीन लिया। गरीबों को घर में कैद करके जंगलराज वाले उनके नाम से खुद वोट दिया करते थे। तब मतदान होता नहीं था, बस दिखता था। हकीकत में वोट की लूट होती थी। गरीब के हक की लूट होती थी। आज बिहार में हर वर्ग के लोगों को मतदान का असली ताकत एनडीए ने दिया है। आज किसी को भी अपने पसंद का उम्मीदवार चुनने का हक मिला है।
आज बिहार की महिलाएं कह रही हैं कि घर वाले जो चाहे कहें लेकिन मैं तो मोदी के साथ चलूंगी। बिहार की हर मां, बिहार की हर बेटी आज हम सबको आशीर्वाद दे रही है, यही तो लोकतंत्र की ताकत है। अगर बिहार में पहले जैसी हालत होती तो गरीब का यह बेटा कभी भी प्रधानमंत्री नहीं बन पाता। आज जब गरीब को अपना अधिकार मिला है तो उसने देश की राजनीति की दिशा तय करने की कमान संभाल ली है। अब उसने सिर्फ अपना ही नहीं, देश के भविष्य और देश की आकांक्षा को पूरा करने में भी उतना ही भागीदार है।
बीते दशक बिहार की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए था। नीतीश बाबू की टीम ने जी जान लगाकर एक के बाद एक बिहार के लोगों की आवश्यकताओं को पूरा के लिए डंटे रहे। वे जुल्म करने वालों के सामने कभी झुके भी नहीं। वो दशक बिहार के हर नागरिक की आवश्यकताओं को पूरा करने का था, अब ये दशक 2021 से 2030 तक बिहार के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने का है। बीते दशक में बिहार के हर घर में बिजली पहुंची। अब यह दशक बिहार के हर घर को चैबिसों घंटे जगमगाने का है। बीते दशक में बिहार के रह घर गैस पहुंचा ये दशक पाइप से घरों में गैस पहुंचने का है। यह दशक बिहार के लोगों को पक्की छत देने का है। बीते दशक में जंगलराज के प्रभावों को कम किया गया, इस दशक में बिहार की नई उड़ान का है। नई संभावनाओं का है। बिहार को एक बार फिर से जब डबल इंजन की ताकत मिलेगी तो ज्यादा तेज गति से विकास होगा।
पीएम ने कहा कि केवल अररिया में करीब 3.5 लाख महिलाओं के किचन तक गैस चूल्हा पहुंच चुका है। बिना किसी भेदभाव के सवा करोड शौचालय बनवाए गए। गरीब के घर में जब कोई गंभीर बीमारी घूस जाती है तो उस परिवार की पूरी पीढी तबाह हो जाती है। अब कोई गरीब अगर बीमार हुआ तो उसका बेटा दिल्ली में बैठकर उसकी चिंता करेगा। मेरा गरीब अब दवाई और डॉक्टर के बिना जिंदगी मौत के बीच नहीं उलझेगा, सरकार पांच लाख रुपये तक खर्च उठाएगी। जनता उनको पहचान चुकी है जिनका मकसद है किसी तरह लोगों को डराकर अपवाह फैलाकर समाज को बांटकर किसी भी तरह सत्ता हथिया लेना। इन्होंने यही सीखा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *